top of page

अनुपा दास बनीं तीसरी करोड़पति, 7 करोड़ के सवाल पर किया क्विट,


बुधवार के केबीसी की शुरुआत शो की रोलओवर कंटेस्टेंट अनुपा दास से शुरू हुई। उन्होंने बताया कि वह जीती हुई रकम को अपनी मां के कैंसर के इलाज में खर्च करेंगी जिसका कैमिकल ट्रीटमेंट हो चुका है। कंटेस्टेंट की कहानी ने महानायक अमिताभ बच्चन को भी भावुक कर दिया।


कौन बनेगा करोड़पति 12' लगातार अपने शानदार प्रदर्शन के चुलते दर्शकों का पसंदीदा शो बनता जा रहा है। इस शो ने अबतक जहां दो करोड़पति अपने नाम किए वहीं बुधवार को केबीसी को उसका तीसरा करोड़पति भी मिल गया है। कल यानी बुधवार के एपिसोड में की शुरुआत शो की रोलओवर कंटेस्टेंट अनुपा दास से शुरू हुई। छत्तीसगढ़ से आईं अनुपा पेशे से एक शिक्षिका हैं। शो के दौरान उन्होंने बताया कि वह केबीसी के मंच जो भी रकम जीत कर जाएंगी उसे वह अपनी मां के कैंसर के इलाज में खर्च करेंगी जिसका कैमिकल ट्रीटमेंट हो चुका है। कंटेस्टेंट की कहानी ने महानायक अमिताभ बच्चन को भी भावुक कर दिया। अनुपा ने गेम की शुरुआत बेदह ही धैर्य और समझदारी के साथ के शुरू किया। उनके पास बुधवार को चारों लाइफ लाइन भी जीवित थीं। वहीं अपने इस शानदार गेम के जरिए अनुपा ने 1 करोड़ रुपए जीत लिए। लेकिन 7 करोड़ के सवाल के पर उन्होंने क्विट कर दिया। आइए जानते हैं अनुपा के 1 करोड़ और 7 करोड़ के दोनों प्रश्न कौन से थे और उसका सही उत्तर क्या है...


ये रहा 1 करोड़ का सवाल...

सवाल : 18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था?

A. मेजर धन सिंह थापा

B. लेफ्टनंट कर्नल अर्देशिर तारापोर

C. सुबेदार जोगिन्दर सिंह

D. मेजर शैतान सिंह

इस सवाल का सही जवाब- मेजर शैतान सिंह था।, वहीं इसके बाद होस्ट अमिताभ बच्चन ने अनुपा दास के सामने 16वां सवाल रखा जो कि 7 करोड़ रुपये का था। अनुपा इस सवाल के जवाब को लेकर श्योर नहीं थी तो ऐसे में उन्होंने शो क्विट करने का फैसला किया।


ये था 7 करोड़ रुपये का सवाल...

सवाल: रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवालाने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय किक्रेट में किस टीम का प्रतिनिधित्व किया है?

A. केन्या

B. संयुक्त अरब अमीरात

C. कनाडा

D. ईरान

जवाब- संयुक्त अरब अमीरात

1 view0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page