top of page

किसान आंदोलन: बैठक के लिए सिंघु बॉर्डर से रवाना हुए किसान, थोड़ी देर में शाह-अमरिंदर की मुलाकात


कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन लगातार आठवें दिन जारी है। इस आंदोलन की आग लगातार फैलती जा रही है। पिछली बार की विफल बातचीत के बाद आज दोबारा किसानों और सरकार के बीच वार्ता होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे कोई हल निकल सकता है। आंदोलन के कारण गुरुवार को लगातार आठवें दिन दिल्ली एनसीआर का यातायात प्रभावित है। कई बॉर्डर अभी भी बंद हैं। पढ़ें किसान आंदोलन से संबंधित हर अपडेट-


लोनी की सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात

लोनी की सीमा में किसानों के आने की संभावना के चलते दिल्ली यूपी बॉर्डर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।


कालिंदी कुंज रोड पर लगा लंबा जाम

किसान आंदोलन की वजह से चिल्ला बॉर्डर बंद होने के कारण कालिंदी कुंज रूट पर आज फिर से लंबा जाम लग गया है। दिल्ली से नोएडा लेन खुली है और भारी सुरक्षा बल तैनात हैं। सुरक्षा के लिहाज से सड़कों पर जहां-तहां बैरीकेडिंग लगी है और वाहनों की गति भी धीमी है। हरियाणा से दिल्ली आने जाने के सभी रास्तों पर लंबा जाम लगा है।


किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को रोका

किसानों ने यूपी से दिल्ली जाने वाले दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को रोका। किसान सड़क के बीच में बैठकर नारेबाजी कर रहे हैं जिसकी वजह से पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है।


दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था हुई और चौकस

किसानों के दिल्ली की ओर आने की सूचना के बाद नई दिल्ली की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है। पिकेटों की संख्या भी बढ़ाई गई।


चिल्ला बॉर्डरः दूसरी तरफ का रास्ता खुलवाने पहुंचे दिल्ली पुलिस के एसीपी, किसानों ने किया इनकार

दिल्ली पुलिस के एसीपी सचिन कुमार सिंघल गुरुवार को फिर किसानों से वार्ता के लिए चिल्ला बॉर्डर पहुंचे। एसीपी ने कहा कि, दिल्ली पुलिस की बात मानकर आपने एक तरफ का रास्ता खोल दिया। अब दूसरी तरफ का दो लेन भी खोल दें तो पब्लिक को राहत मिलेगी, लेकिन किसानों से इस बात से पूरी तरह इनकार कर दिया।



4 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page