top of page

पाकिस्‍तान ने तोपों से दागे गोले, लांस नायक समेत दो जख्मी, जवाबी कार्रवाई में दुश्‍मन की कई चौकियां

राजौरी। पाकिस्तानी सेना ने रविवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की है। इस दौरान पुंछ जिले के देगवार, खड़ी एवं करमाड़ा में भी भारी हथियारों से गोलाबारी की गई है। इसमें भारतीय सेना का लांस नायक और बीएसएफ का एक जवान जख्मी हुआ है। वहीं, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। उसकी कई सैन्य चौकियां तबाह हो गई हैं।

सुंदरबनी के मल्ला इलाके में पाकिस्तान की सेना ने दोपहर करीब डेढ़ बजे भारी हथियारों से गोले दागने शुरू कर दिए। दो घंटे से अधिक समय तक गोलाबारी हुई। इसमें सेना का लांस नायक एवं बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। दोनों को नजदीकी सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच, शाम करीब सवा छह बजे पुंछ जिले के खूंटी, करमाडा, कसबा, देगवार, ढोकरी और पुंछ सेक्टर में भी गोले बरसाए जाने लगे।

इन क्षेत्रों में पाक सेना ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने की क्षमता वाले गोले दागे। इसके लिए लंबी दूरी तक मार करने वाली तोपों का इस्तेमाल भी किया गया। मोर्टार के गोले भी दागे हैं। वहीं, सुंदरबनी सेक्टर क्षेत्र में पाक ने शाम करीब साढ़े सात बजे से फिर गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शनिवार की पूरी रात गोले बरसाए थे। पाक ने भारतीय क्षेत्र के चक चंगा, गुज्जर चक, कंडियाल गांवों को निशाना बनाया।

0 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page