top of page

बंगाल में रेलवे ट्रैक ब्लॉक, दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर ड्रोन से रखी जा रही नजर


पंजाब और हरियाणा के किसान आज और कल केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के विरोध में राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले हैं। वहीं श्रम कानूनों को लेकर ट्रेड यूनियनों ने देशव्यापी बंद बुलाया गया है। बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक ब्लॉक कर दिया है।


केंद्रीय कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान आज और कल राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले हैं। माना जा रहा है कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान आज दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। वहीं, केंद्रीय यूनियनों ने श्रम सुधारों को लेकर देशव्यापी भारत बंद बुलाया है। प्रदर्शनकारियों ने पश्मिम बंगाल में रेलवे ट्रैक ब्लॉक कर दिया है।


किसानों के 'दिल्ली चलो' प्रदर्शन के मद्देनजर फरीदाबाद और सिंघू गांव के पास दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर तीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) बटालियन के अलावा कम से कम दो पुलिस स्टेशनों से बलों को तैनात किया गया है। स्थिति पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रही है।

LIVE Farmers Protest

  • भुवनेश्वर में ओडिशा निर्वाण श्रमिक महासंघ के सदस्य, ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन्स और ऑल उड़ीसा पेट्रोल और डीजल पंप वर्कर्स एसोसिएशन ने धरना प्रदर्शन किया।

  • भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन, सीपीआइ(एम) और कांग्रेस ब्लॉक जादवपुर में रेलवे ट्रैक ब्लॉक कर दिया है।

  • किसानों के 'दिल्ली चलो' प्रदर्शन के मद्देनजर फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। फरीदाबाद पुलिस ने कहा कि उनकी टीम हर बॉर्डर पर तैनात है। उन्हें सरकार और विभाग के तरफ से निर्देश मिला है कि किसानों को 26-27 नवंबर को दिल्ली में प्रवेश न करने दिया जाए।

  • कोलकाता में ट्रेड यूनियन सदस्यों का विरोध प्रदर्शन।

दोपहर 2 बजे तक दिल्ली मेंट्रों एनसीआर में नहीं जाएगी

सब- इंस्पेक्टर पृथ्वीराज मीणा ने गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि हम यहां से गुजरने वाले हर वाहन की जांच कर रहे हैं। होमगार्ड जवान यहां तैनात हैं। वरिष्ठ अधिकारी चक्कर लगा रहे हैं। हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। अभी तक यहां कोई किसान नहीं आया है। अगर किसान यहां आते हैं तो हम उनके साथ बातचीत करने की कोशिश करेंगे। दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर चार से पांच स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। इस बीच दिल्ली मेट्रो गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक दिल्ली मेंट्रों एनसीआर में नहीं जाएगी। इस दौरान दिल्ली से नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम तक मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी।

5 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page