top of page

महाराष्ट्र में भाजपा सरकार बनाए जाने के बयान पर शरद पवार का तंज


शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि रावसाहेब पाटिल ज्योतिषी भी हैं मैं तो उन्हों वर्षों से सांसद और राजनेता के रूप में जानता था। ज्योतिषी के इस गुण के बारे में मुझे अब पता चला है कि उनके पास यह प्रतिभा भी है।


अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब पाटिल ने महाराष्ट्र में दो तीन महीनों के अंदर भाजपा सरकार बनने का दावा किया था। इसके जवाब में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने तंज कसते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि रावसाहेब पाटिल ज्योतिषी भी हैं, मैं तो उन्हों वर्षों से सांसद और राजनेता के रूप में जानता था। ज्योतिषी के इस गुण के बारे में मुझे अब पता चला है कि उनके पास यह प्रतिभा भी है। वहीं, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के यहां प्रवर्तन निदेशालय ने जो छापेमारी की है। उस पर एनसीपी प्रमुख ने केंद्र सरकार को घेरत हुए कहा कि लोगों के सवालों के जवाब देने के बजाय सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ किया जा रहा है। यह उपयुक्त नहीं है। हमारी सरकार ने एक साल पूरा कर लिया है, इसलिए वे अब जानते हैं कि वे यहां सत्ता में नहीं आ सकते। इसलिए वे केंद्र में सत्ता का उपयोग कर रहे हैं।

 

ध्वनि प्रदूषण को पर्यावरण प्रदूषण के रुप में पर्यावरण को बड़े स्तर पर विभिन्न स्त्रोतों के माध्यम से हानि पहुंचाने वाले तत्वों के रुप में माना जाता है। ध्वनि प्रदूषण को ध्वनि अव्यवस्था के रुप में भी जाना जाता है। अत्यधिक शोर स्वास्थ्य के लिये हानिकारक होता है और मानव या पशु जीवन के लिए असंतुलन का कारण है। यह भारत में व्यापक पर्यावरणीय मुद्दा है जिसे सुलझाने के लिये उचित सतर्कता की आवश्यकता है, हालांकि, यह जल, वायु, मृदा प्रदूषण आदि से कम हानिकारक है। See more...

5 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page