top of page
  • Writer's pictureab2 news

US Presidential Election Results 2020 Updates: डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन सिर्फ 14 इलेक्टोरल वोट

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटिंग खत्‍म होने के बाद मतगणना शुरू हो गई है। इस बार चुनाव में लोगों ने जमकर मतदान किया है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) के कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।इस बीच नतीजों को लेकर हिंसा की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए हैं। व्हाइट हाउस समेत प्रमुख वाणिज्य क्षेत्रों और बाजारों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स बीच ट्रंप और जो बिडेन के बीच इलेक्टोरल वोटों का अंतर काफी कम हो गया है। इस वक्त जो बिडेन के खाते में 227 इलेक्टोरल वोट हैं जबकि ट्रंप के खाते में 213 वोट हैं।

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वोटों की गिनती में फ्रॉड हो रहा है। हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि मतदान रुकें। जहां तक मेरा सवाल है, हम पहले ही जीत चुके हैं।

We'll be going to the US Supreme Court. We want all voting to stop. We don't want them to find any ballots at 4 in the morning and add them to the list… as far as I'm concerned, we've already won: Donald Trump, US President#USElections2020 pic.twitter.com/pTvmODlxmr — ANI (@ANI) November 4, 2020

जीता का पूरा भरोसा: ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हम बड़े जश्न की तैयारी कर रहे हैं। हम जैसी उम्मीद कर रहे हैं, जीत वैसी ही होगी। हमने टेक्सस, नॉर्थ कैरोलिना और जॉर्जिया में जीत दर्ज की है। हमें जीता का पूरा भरोसा है।

फिर आगे निकले ट्रंप

रॉयटर के मुताबिक डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप से आगे निकल गए हैं। जो बिडेन को 220 इलेक्टोरल वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप को 213 वोट।

बिडेन से आगे निकले ट्रंप

फ्लोरिडा और टेक्सस में जीत दर्ज करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन से आगे निकल गए हैं। रॉयटर के मुताबिक ट्रंप को 213 और बिडेन को 210 इलेक्टोरल वोट मिले हैं।

अमेरिकी लोगों की जीत

जो बाइडेन ने कहा कि हम चुनाव जीतने जा रहे हैं, हमें पता था कि नतीजों में वक्त लगेगा। जबतक हर एक बैलेट की गिनती नहीं हो जाती है हम इंतजार करेंगे। अंत में अमेरिकी लोगों की जीत होगी, जिन लोगों ने बाहर निकलकर वोट दिया उनका शुक्रिया।

मतगणना शुरू, ट्रंप ने केंटुकी में दर्ज की जीत 

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, मतगणना शुरू हो चुकी है। ट्रंप ने पश्चिमी वर्जीनिया, केंटुकी में जीत दर्ज की है। वहीं बिडेन वरमोन्ट में जीत रहे हैं। इंडियाना, केंटुकी और हैंपशायर में सबसे पहले काउंटिंग शुरू हुई है। केंटुकी में ट्रंप के हिस्से 8 इलेक्टोरल वोट भी आ चुके हैं।

मतदान को प्रभावित करने की कोशिश, जांच शुरू 

अमेरिका में जारी मतदान के बीच एक अजीब वाकया सामने आया। समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक, लोगों के फोन पर एक ऑटोमेटेड कॉल आई जिसमें उनसे चनाव के दिन घर पर ही रहने की गुजारिश की गई थी। न्यूयॉर्क की एटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने बताया कि इस घटना की गंभीरता से छानबीन की जा रही है। मताधिकार के इस्तेमाल से रोकने की कोशिश गलत है और इसे बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता है।

ट्रंप का दावा, पूरे अमेरिका से मिले अच्‍छे संकेत 

अमेरिका में मतदान खत्‍म होने की ओर है। इस बीच राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि पूरे देश से हम अच्‍छे संकेत देख रहे हैं। आप सभी को शुक्रिया। वहीं सीएनएन ने अपने अनुमान में इंडियाना में ट्रंप के जीत की संभावना जताई है। सीएनएन के मुताबिक, सबसे पहले इंडियाना और केंटकी में नतीजों के आने की उम्‍मीद जताई है।

0 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page