top of page

उत्तर भारत में गिरा पारा, अगले 4 दिनों में दिल्ली में शीतलहर का अलर्ट


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश ओडिशा में गंभीर शीत लहर जबकि गुजरात के कच्छ क्षेत्र तेलंगाना पूर्वी मध्य प्रदेश विदर्भ छत्तीसगढ़ बिहार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के गंगा वाले क्षेत्र में शीत लहर चलने की संभावना है।

बर्फीली हवाओं की वजह से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में दिल्ली के कुछ हिस्सों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। उत्तर प्रदेश में घने कोहरो देखने को मिल रहा है। प्रदेश में ठंड के कारण 75 वर्षीय एक महिला की कथित तौर पर मौत हो गई है, जबकि ओडिशा में सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। भारत के मौसम विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है।

कश्मीर में भी ठंड की स्थिति बनी हुई है। घाटी में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू से नीचे बना हुआ है। मौसम विभाग ने इस हफ्ते तक मौसम के शुष्क और ठंडा रहने की संभावना जताई है। कई इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि घाटी में रात के तापमान में गिरावट जारी है, वहीं कुछ स्थानों पर पारे में मामूली सुधार भी हुआ है। दक्षिण कश्मीर के पहलगाम पर्यटक स्थल का पारा भी पिछली रात के न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया, जो शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस कम है।


उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहने के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि प्रदेश में न्यून्तम तापमान चुर्क (सोनभद्र) का 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि सबसे अधिक तापमान झांसी में 27.1 डिग्री दर्ज किया गया।


राजस्थान में रात के तापमान में मामूली इजाफा

राजस्थान के कई हिस्सों में रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ है, वहीं चुरू मंगलवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान भी सर्द स्थितियों के बने रहने की संभावना है। अगले कुछ दिनों के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाया रहने और ठंडी हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है।

5 views0 comments

Recent Posts

See All

IAS ઓફિસર પાસે સેનિટરી પેડ માંગનાર વિદ્યાર્થિનીને મળી એડની ઓફર

બિહારમાં આઈએએસ ઓફિસર હરજોત કૌર પાસે એક જાહેર કાર્યક્રમમાં સેનિટરી પેડ માંગીને ચર્ચામાં આવેલી રિયા કુમારીને હવે એક સેનિટરી પેડ બનાવતી કંપનીએ જાહેરાતની ઓફર કરી છે. કંપનીએ રિયા જ્યાં સુધી ગ્રેજ્યુએટ ના થ

સાઉથની વધુ એક ફિલ્મનો બોક્સ ઓફિસ પર તરખાટ, 'પોન્નિયિન સેલ્વન'નુ બે દિવસનુ કલેક્શન 150 કરોડ

સાઉથની વધુ એક ફિલ્મ બોક્સ ઓફિસ પર તરખાટ મચાવી રહી છે. મણિરત્નમની મહત્વાકાંક્ષી તામિલ ફિલ્મ પોન્નિયિન સેલ્વન પાર્ટ 1 થીયેટરોમાં રજૂ થઈ ચુકી છે અને બે જ દિવસમાં ફિલ્મે આખા વિશ્વમાં 150 કરોડ રુપિયાની કમા

Post: Blog2_Post
bottom of page