top of page

गुजरात में मास्क नहीं पहनने वालों से 13.40 करोड़ जुर्माना वसूला, 683 लोगों को पकड़ा


गुजरात पुलिस ने 683 लोगों को कर्फ्यू के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा तथा 637 केस दर्ज किए। कर्फ्यू के दौरान दो दिनों में जब्त किए गए वाहनों से करीब 64 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।


गुजरात में कोरोना के दौरान मास्क नहीं पहनने वालों से 13 करोड़ 40 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। वहीं, अहमदाबाद में दो दिन के कर्फ्यू के दौरान इसका उल्‍लंघन करने वाले 683 लोगों पकड़ा गया है। राज्य सरकार व अहमदाबाद महानगर पालिका ने दीपावली के बाद कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अहमदाबाद में दो दिन के कर्फ्यू का निर्णय किया था। इस दौरान पुलिस ने 683 लोगों को कर्फ्यू के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा तथा 637 केस दर्ज किए। कर्फ्यू के दौरान दो दिनों में जब्त किए गए वाहनों से करीब 64 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। सोमवार को बाजार वह अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ देखी गई। कोरोना की गाइडलाइन का लोग पालन नहीं कर रहे हैं, जबकि अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बीते नौ माह में पुलिस ने राज्य में मास्क नहीं लगाकर कोरोना वायरस के नियमों का उल्लंघन करने वालों से 13 करोड़ 40 लाख रुपये का दंड वसूला है।

 

 

इधर, अहमदाबाद से दिन का कर्फ्यू हटा लिया है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने जहां युवाओं को कोरोना से आगाह किया है, वहीं भाजपा अध्‍यक्ष सीआर पाटिल ने पार्टी का पूर्व निर्धारित चिंतन शिविर रद करते हुए नेताओं व कार्यकर्ताओं को भी कार्यक्रम नहीं करने की नसीहत दी है। अहमदाबाद में सोमवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा। प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते शुक्रवार रात्रि नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लागू किया था। सूरत, वडोदरा व राजकोट में शनिवार से ही रात का कर्फ्यू लागू है। रूपाणी ने नागरिकों से शारीरिक दूरी, मास्‍क लगाने व सैनिटाइजर का उपयोग करते रहने की अपील की है।


प्रदेश में रविवार को कोरोना के 1495 नए सामने सामने आए और 13 की मौत हुई। 1,167 मरीजों को स्‍वस्‍थ पाए जाने पर अस्‍पताल से घर भेज दिया गया। राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 1,97,412 तक पहुंच गई, जबकि इतने मरीज 1,79,953 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। 13,600 मरीज सक्रिय हैं, जबकि कोरोना से अब तक कुल 3,859 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

 

प्यार या तो ढ़ेरों खुशियाँ देता है या ढ़ेरों आँसू. आपको किसी से प्यार है या ये सिर्फ आकर्षण है, ये समझ पाना भी काफी मुश्किल होता है. सामने वाला व्यक्ति आपसे प्यार करता है या नहीं, ये पता करना और टेढ़ी खीर साबित होता है. जब प्यार हो जाए तो इजहार कैसे करें ये भी एक समस्या है. और जब दोनों एक-दूसरे के प्यार को स्वीकार कर लें, तो प्यार में कोई अनबन न हो ये भी एक समस्या है. तो आइए जानते हैं ऐसे हीं कुछ लव टिप्स, जो आपके प्यार की राह को आसान कर देंगे See more....


7 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page