top of page
  • Writer's pictureab2 news

Happy Birthday Esha Deol: धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की बेटी एशा देओल आज मना रही हैं बर्थडे, इस फ़िल्म से

शाह रुख़ ख़ान के करियर में हेमा मालिनी का ख़ास योगदान है। शाह रुख़ की पहली रिलीज़ फ़िल्म भले ही दीवाना हो, मगर उन्हें बॉलीवुड तक लाने का श्रेय हेमा मालिनी को जाता है, जिन्होंने दिल आशना है के लिए शाह रुख़ को फौजी धारावाहिक देखकर चुना था। दिल आशना भी 1992 में ही रिलीज़ हुई थी, लेकिन दीवाना के बाद। वैसे, हेमा मालिनी और शाह रुख़ ख़ान में एक कनेक्शन और है, जो उनकी बेटी एशा देओल के ज़रिए जुड़ता है। दरअसल, एशा का जन्मदिन भी 2 नवम्बर को होता है। शाह रुख़ आज जहां अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं, वहीं एशा 39 साल के पड़ाव पर पहुंच गयी हैं।

एशा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखकर जन्मदिन की बधाई देने वालों का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा- प्यार से भरा एक दिल, कृतज्ञता से भरी आत्मा। यह मैं हूं। चूंकि, मैं एक साल अधिक समझदार, मजबूत और फिट हो गयी हूं, मैं आपके प्यार, आशीर्वाद और शुभकामनाओं के लिए अपने जन्मदिन पर ही नहीं, हर रोज़ शुक्रिया कहना चाहती हूं। आप सबके लिए मेरी यही शुभकामना है कि ख़ुश और स्वस्थ रहें।

एशा ने बॉलीवुड में अपना करियर 2002 की फ़िल्म कोई मेरे दिल से पूछे से शुरू किया था, जिसमें आफताब शिवदसानी और संजय कपूर उनके साथ मुख्य भूमिकाओं में थे। एशा के करियर का शानदार दौर 2004 में आया, जब वो युवा और धूम जैसी फ़िल्मों में नज़र आयीं। यशराज बैनर की धूम में एशा ने पहली बार बोल्ड किरदार निभाया। इस फ़िल्म में उनकी लुक और फिटनेस की ख़ूब चर्चा रही।

एशा ने अपने करियर में ज़्यादा फ़िल्में नहीं कीं। उनकी यादगार फ़िल्मों में धूम के अलावा सलमान ख़ान के साथ पार्टनर है। 2012 में एशा ने बिज़नेसमैन भरत तख्तानी के साथ शादी कर ली। उनके दो बेटियां हैं। 2018 में एशा शॉर्ट फ़िल्म केकवॉक में नज़र आयी थीं। बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी आख़िरी फ़िल्म टेल मी ओ ख़ुदा है, जो 2011 में रिलीज़ हुई थी। इस फ़िल्म को हेमा मालिनी ने डायरेक्ट किया था, जबकि धर्मेंद्र, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना लीड रोल्स में थे।

0 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page