top of page
  • Writer's pictureab2 news

अहमदाबाद के टेक्‍सटाइल गोदाम में आग लगने से छह की मौत, मलबे में दबे लोगों को ढूंढने का काम जारी

गुजरात के अहमदाबाद में एक टेक्‍सटाइल गोदाम में बुधवार को आग लगने से मरने वालों की संख्या छह पहुंच गई है। आठ लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार, आग में इमारत का एक हिस्‍सा गिरने से ये मौतें हुई हैं। 14 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है। अभी भी कुछ लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं, वहीं अस्‍पताल भेजे गए लोगों में से भी कुछ की हालत नाजुक है। पिपलाज रोड के नानूकाका एस्‍टेट में स्थित इस गोदाम में लगी आग के बीच से तीन लोगों को बचाया गया था। फिलहाल मिली खबरों के अनुसार, इस हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है।

पिपलाज रोड के नानूकाका एस्‍टेट में स्थित इस गोदाम में लगी आग में छह लोगों के मारे जाने की खबर है। ऐसी आशंका है कि अभी मरने वालों की संख्‍या में बढ़तरी हो सकती है। या खबरों के अनुसार आग में इमारत का एक हिस्‍सा गिरने से ये मौतें हुई हैं। अभी भी कुछ लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं, वहीं अस्‍पताल भेजे गए लोगों में से भी कुछ की हालत नाजुक है।

अहमदाबाद फायर ऐंड इमर्जेंसी सर्विस के प्रमुख के अनुसार, ऐसी जानकारी मिली है कि पास की केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद इस टेक्‍स्‍टाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई। 12 अग्निशमन गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही है। सूत्रों का कहना है कि यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्‍टम भी नही था।

ऐसी चर्चा है कि केमिकल यूनिट में पहले लगातार 5 धमाके हुए। कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्‍थल की फरेंसिक जांच भी चल रही है।

0 views0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page