top of page
  • Writer's pictureab2 news

भारत प्रतिभूति मुद्रण तथा मुद्रा निर्माण निगम लिमिटेड में निकली सरकारी नौकरियां, 16 असिस्टेंट मैनेजर


नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: सार्वजनिक क्षेत्र में भारत सरकार की मिनी रत्न कंपनी भारत प्रतिभूति मुद्रण तथा मुद्रा निर्माण निगम लिमिटेड (एसपीएमसीआईएल) ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है। विज्ञापन के माध्यम से एसपीएमसीआईएल ने विभिन्न विभागों में असिस्टेंट मैनेजर के रिक्त कुल 16 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किये हैं। कंपनी द्वारा जारी विज्ञापन सं. 04/2020-ओपी के अनुसार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 19 अक्टूबर 2020 से शुरू हो रही है। आवेदन के लिए एसपीएमसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट, spmcil.com पर विजिट करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2020 निर्धारित की गयी है, जबकि निर्धारित आवेदन शुल्क ऑनलाइन भुगतान भी 18 नवंबर तक ही किये जा सकेंगे।

कौन कर सकता है आवेदन?

एसपीएमसीआईएल द्वारा विभिन्न विभागों में असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मानदंड निर्धारित किये गये हैं:-

  1. असिस्टेंट मैनेजर (मैटेरियल्स) – बीटेक डिग्री और दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा या एमबीए।

  2. असिस्टेंट मैनेजर (आर एण्ड डी) – बीटेक डिग्री या एमएससी डिग्री।

  3. असिस्टेंट मैनेजर (एचआर) – एचआर या सम्बन्धित क्षेत्र में एमबीए या दो वर्षीय पीजी डिप्लोमा।

  4. असिस्टेंट मैनेजर (लीगल) – एलएलबी डिग्री।

साथ ही, सभी पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 नवंबर 2020 को अधिकतम 30 वर्ष है। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एसपीएमसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा। जहां, सम्बन्धित भर्ती के लिए विज्ञापन के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक दिये गये हैं। इस पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लीकेशन पोर्टल पर जा सकते हैं, इसके बदा उम्मीदवारों को न्यू रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद मांगे गये विवरणों को भरकर सबमिट करके उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके बाद प्राप्त हुए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार सम्बन्धित पद के लिए अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

आवेदन शुल्क

  1. सामान्य / ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए – 600 रुपये

  2. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए – 200 रुपये

1 view0 comments
Post: Blog2_Post
bottom of page